AFG vs BAN T20 World Cup 2024: बांग्लादेश को हराकर अफगानिस्तान सेमीफाइनल में पहुंचा, ऑस्ट्रेलिया का खेल खत्म

AFG vs BAN T20 World Cup 2024: आईसीसी टी20 विश्व कप 2024 (T20 World Cup 2024) के सुपर 8 का आखिरी मुकाबला अफगानिस्तान और बांग्लादेश के बीच खेला गया. इस मुकाबले में ने शानदार जीत दर्ज की और सेमीफाइनल में जगह बना ली. सेंट विसेंट में खेले गए इस मैच में अफगानिस्तान ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया. अफगानिस्तान के बल्लेबाज अच्छी शुरुआत का फायदा नहीं उठा पाए और 5 विकेट पर महज 115 रन ही बना पाए. बारिश के कारण 1 ओवर घटाकर बांग्लादेश की टीम को संशोधित 114 रन का लक्ष्य दिया गया. जिसे वह चेज नहीं कर सकी और 105 पर ऑल आउट हो गई.

यह भी पढ़ें:- Story of Emergency 1975 : रेडियो पर गूंजी इंदिरा की आवाज, देश में आपातकाल लागू किया जाता है

टॉस जीतकर पहले बैटिंग करने उतरी अफगानिस्तान की टीम ने 20 ओवर में 115 रन बनाए. अफगानिस्तान के ओपनर रहमानुल्लाह गुरबाज और इब्राहिम जादरान ओपनिंग करने उतरे. दोनों अच्छी बल्लेबाजी कर रहे थे. लेकिन एक धमाकेदार शुरुआत देने में नाकाम रहे. गुरबाज ने 55 गेंदों में 43 रन बनाए. तो वहीं, जादरान 18 रन बनाकर आउट हुए. तीसरे नंबर पर आए अजमतउल्लाह जजई ने 10 रन बनाए. इसेक अलावा राशिद खान ने अंत में 10 गेंदों में 19 रन की पारी खेली. बांग्लादेश के लिए रिशाद हौसेन ने शानदार गेंदबाजी करते हुए कुल 3 विकेट अपने नाम किए.

अब चेज करने की बारी बांग्लादेश की आई. बांग्लादेश ने अपने शुरुआती विकेट्स काफी जल्दी गंवा दिए. ओपनिंग करने उतरे तंजीन हसन 3 गेंद में 0 पर आउट हो गए. कप्तान नजमुल हसन शंतो और शाकिब अल हसन भी फ्लॉप रहे. शंतो 5 गेंदों में 5 रन बनाकर आउट हुए तो वहीं, शाकिब पहली ही गेंद पर विकेट दे बैठे.एक छोड़ से लिटन दास की ओर से अच्छी बैटिंग देखने को मिली. उन्होंने मोर्चा संभाले रखा और अंत तक टिके रहे. लेकिन जीत नहीं दिला सके.

ऑस्ट्रेलिया का सफर यूं हो गया खत्म, अब साउथ अफ्रीका से भिड़ेंगे अफगानी
ऑस्ट्रेलिया को सेमीफाइनल (T20 World Cup 2024) में पहुंचने के लिए बांग्लादेश की एक छोटी जीत की जरूरत थी, जबकि अफगानिस्तान को सिर्फ जीत या मैच रद्द होने की जरूरत थी। मैच तो रद्द नहीं हुआ, लेकिन उसने करिश्माई प्रदर्शन से कमाल कर दिया। अब अफगानिस्तान की भिड़ंत 27 जून को साउथ अफ्रीका पहले सेमीफाइनल में होगी, जबकि दूसरे सेमीफाइनल में भारत की भिड़ंत इंग्लैंड से निर्धारित हो गई है। यह मुकाबला भी 27 जून को ही खेला जाएगा।

Back to top button