चंपई सोरेन ने मुख्यमंत्री पद से दिया इस्तीफा, हेमंत सोरेन तीसरी बार लेंगे सीएम पद की शपथ

Champai Soren Resignation: झारखंड के नेतृत्व में एक बार फिर बदलाव हो गया है. चंपई सोरेन ने मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा दे दिया है. वहीं अब उनकी जगह हेमंत सोरेन झारखंड के अगले मुख्यमंत्री होंगे. चंपई सोरेन 153 दिन तक मुख्यमंत्री रहे. वहीं अब तीसरी बार हेमंत सोरेन झारखंड के सीएम के रूप में शपथ लेंगे.

दरअसल, मनी लॉन्ड्रिंग से जुड़े एक मामले में ईडी ने 31 मार्च को हेमंत सोरेन को अरेस्ट किया गया था. हालांकि गिरफ्तारी से पहले हेमंत सोरेन ने राज्यपाल सीपी राधाकृष्णन को अपना इस्तीफा सौंप दिया था. वहीं हेमंत सोरेन के सीएम पद से इस्तीफे के बाद ये माना जा रहा था कि उनकी पत्नी कल्पना सोरेना सीएम होंगी लेकिन उनकी जगह अनुभव को देखते हुए चंपई सोरेन को बतौर मुख्यमंत्री झारखंड की जिम्मेदारी दी गई. (Champai Soren Resignation)

चंपई सोरेन ने दो फरवरी को झारखंड के 12वें मुख्यमंत्री के रूप में शपथ ली थी. वहीं आज तीन जुलाई को उन्होंने सीएम पद से इस्तीफा दे दिया है. ऐसे में उन्होंने महज 153 दिन सीएम के रूप में झारखंड को अपनी सेवाएं दी. (Champai Soren Resignation)

हाईकोर्ट से जमानत मिलने के बाद से हेमंत सोरेन एक्शन में हैं. झारखंड में अगले साल यानी 2024 में विधानसभा चुनाव होने हैं. ऐसे में हेमंत सोरेन सत्ता की कुर्सी पर काबिज होना चाहते हैं. सूत्रों की माने तो हेमंत सोरेन आज ही शपथ ले सकते हैं.

Back to top button