प्रधानमंत्री मोदी के मन की बात कार्यक्रम में शामिल हुए मुख्यमंत्री, बोले – पीएम नई जानकारी साझा करते हैं

PM Mann Ki Baat: मुख्यमंत्री विष्णु देव साय ने रविवार को रायपुर के शांति नगर स्थित स्वदेशी भवन पहुंचकर प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के मन की बात कार्यक्रम में शामिल हुए। इस अवसर पर खेल एवं युवा कल्याण मंत्री टंकराम वर्मा, विधायक पुरंदर मिश्रा, मुख्यमंत्री के सलाहकार पंकज झा भी उपस्थित थे।

यह भी पढ़े :- Mann Ki Baat : प्रधानमंत्री ने देशवासियों से की अपील, ‘#चीयर4भारत’ से करें पेरिस ओलंपिक के लिए खिलाड़ियों को प्रोत्साहित

मुख्यमंत्री साय ने कहा कि प्रत्येक माह के अंतिम रविवार को पूर्वान्ह 11 बजे प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी मन की बात (PM Mann Ki Baat) कर नयी जानकारियां साझा करते हैं। उन्होंने कहा कि आज प्रधानमंत्री ने केरल की अट्टापड़ी गांव की स्वसहायता समूह की महिलाओं के द्वारा बनाए जा रहे मारथुंबी छाता का जिक्र करते हुए कहा कि उनके छाता को एक ब्रांड मिल गया है तथा उनके उत्पाद में बढ़ोत्तरी हो गयी है। आज हमारे देश में मोदी के नेतृत्व में खिलाडियों को विभिन्न खेलों में विशेष अवसर प्रदान हो रहे हैं जिससे खिलाड़ी देश और विदेश में परचम लहरा रहे हैं।

मुख्यमंत्री साय ने प्रधानमंत्री मोदी के एक पेड़ मां के नाम अभियान का उल्लेख करते हुए प्रदेश की जनता से आग्रह किया कि आप सभी अपने घरों, बाड़ी, खेतों एवं आस पास अपनी माता के साथ एक पेड़ अवश्य लगाएं। इससे देश की 140 करोड़ आबादी यदि एक भी पेड़ लगाती है तो यह पर्यावरण के क्षेत्र में क्रांति होगी।

खेल मंत्री टंक राम वर्मा ने सम्बोधित करते हुए कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी द्वारा देश के करोड़ों लोगों की मन की बात (PM Mann Ki Baat) को पूरा किया जा रहा है। इस अवसर पर लोकेश कावड़िया, नितिन पटेल, अनुप खेलकर, सुदीप, प्रीतम महानंद सहित बड़ी संख्या में श्रोताजन उपस्थित थे।

Back to top button