बारिश में भीगते हुए जनप्रतिनिधियों और अधिकारियों ने किया श्रमदान, एक ही दिन में कई क्विंटल जलकुंभी निकाली गई

Cleanliness Drive in Kanker: कांकेर में नगर की धरोहर के रूप में पहचान बनाने वाले तालाबों का कायाकल्प करने की पहल करने जिला प्रशासन की ओर से स्वच्छता अभियान चलाया जा रहा है। इसी कड़ी में कलेक्टर नीलेश महादेव क्षीरसागर के निर्देशानुसार जिला स्तर के अधिकारियों ने सुबह शहर के प्राचीन डढ़िया तालाब में अभियान चलाकर श्रमदान किया और कई क्विंटल जलकुंभी को निकाला। तेज बारिश के बीच जनप्रतिनिधियों और वरिष्ठ नागरिकों ने भी संयुक्त रूप से सहयोग और श्रमदान करते हुए जलकुंभी और खरपतवार से पूरी तरह पट चुके इस तालाब को साफ किया।

यह भी पढ़ें:- पूर्व मंत्री डहरिया के बयान पर डिप्टी CM साव का पलटवार, कहा- खुद के घर में जूतमपैजार चल रहा

कांकेर विधायक आशाराम नेताम, पूर्व विधायक शिशुपाल सोरी, राज्य मत्स्य विकास बोर्ड के पूर्व अध्यक्ष भरत मटियारा ने भी शामिल होकर श्रमदान किया। सुबह 7 बजे से ऊपर नीचे रोड किनारे स्थित डढ़िया तालाब में स्वच्छता अभियान चलाया गया, जिसमें कलेक्टर क्षीरसागर, डीएफओ आलोक वाजपेयी, अपर कलेक्टर एस. अहिरवार, जिला पंचायत सीईओ सुमित अग्रवाल, एसडीएम अरुण कुमार वर्मा, अतिरिक्त सीईओ वीरेन्द्र जायसवाल स्थानीय पार्षद जयंत अटभैया समेत विभिन्न विभागों के अधिकारियों और कर्मचारियों ने स्वच्छता अभियान के तहत डढ़िया तालाब से जलकुंभी निकालने में बरसात की रिमझिम फुहारों के बीच सक्रिय भागीदारी निभाई। (Cleanliness Drive in Kanker)

चुनाव के बाद मिली जिम्मेदारी

विधायक नेताम और कलेक्टर क्षीरसागर ने नगरवासियों से अपील की कि वे अपने शहर की धरोहरों और विरासतों को सहेजकर रखने में अपनी सहभागिता सुनिश्चित करें, जिससे कांकेर जिले का नाम स्वच्छ और सुंदर शहरों में शुमार हो सके। बता दें कि लोकसभा चुनाव के बाद कलेक्टर नीलेश महादेव क्षीरसागर को कांकेर की जिम्मेदारी दी गई है, जिन्होंने आदिवासी विकास विभाग के तहत जिले में संचालित आश्रमों और छात्रावासों के अधीक्षकों की बैठक लेकर उपलब्ध सुविधाओं समेत आधारभूत संसाधनों की समीक्षा की। इस दौरान उन्होंने कहा कि आश्रम और छात्रावासों में निवासरत बच्चों को बेहतर वातावरण देने और परिसरों में आवश्यक सुविधाओं समेत सुरक्षात्मक उपाय सुनिश्चित करने के लिए हरसंभव प्रयास करने के निर्देश दिए। साथ ही यह भी कहा कि इसमें किसी प्रकार की कोताही या लापरवाही किसी भी स्थिति में बर्दाश्त नहीं की जाएगी। (Cleanliness Drive in Kanker)

Back to top button