केजरीवाल को नहीं मिली जमानत, कोर्ट ने 14 दिन की न्यायिक हिरासत में भेजा

CM Arvind Kejriwal Sent Jail : दिल्ली के मुख्यमंत्री और आम आदमी पार्टी के संयोजक अरविंद केजरीवाल को 14 दिन की न्यायिक हिरासत में भेज दिया है। केजरीवाल की तीन दिन की रिमांड पूरी होने पर शनिवार को सीबीआई ने उन्हें राउज एवेन्यू कोर्ट में पेश किया।

यह भी पढ़े :- NIA Raid in Chhattisgarh : नक्सलगढ़ में NIA का बड़ा एक्शन, सामानों के साथ फिर दो को दबोचा

सीबीआई ने बुधवार को दिल्ली शराब नीति मामले में उन्हें गिरफ्तार किया था। जांच एजेंसी ने सबूतों के साथ सामना कराने के लिए पांच दिन की रिमांड मांगी थी, लेकिन उन्हें तीन दिन की रिमांड मिली। अदालत ने 12 जुलाई को केजरीवाल को कोर्ट में पेश करने का निर्देश दिया है।

यह भी पढ़े :- Chhattisgarh : अब मजदूर के बच्चे भी बनेंगे अफसर, 10 जिलों में जुलाई से शुरू होगी फ्री कोचिंग

सीबीआई ने दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को न्यायिक हिरासत में तिहाड़ जेल (CM Arvind Kejriwal Sent Jail) भेजने के लिए आवेदन दिया था. जांच एजेंसी सीएम केजरीवाल पर पूछताछ में सहयोग न करने का आरोप लगाया था. सीबीआई ने कहा कि केजरीवाल ने जानबूझकर शराब घोटाले से जुड़े सवालों का जवाब नहीं दिया.जांच एजेंसी का दावा है कि सीएम केजरीवाल ने नई शराब नीति में प्रॉफिट मार्जिन 5 परसेंट से 12 परसेंट किए जाने की वजह पर भी सही जवाब नहीं दिया.

बता दें कि इससे पहले ED ने शराब घोटाला से जुड़े मनी लॉन्ड्रिंग केस में सीएम अरविंद केजरीवाल को हिरासत (CM Arvind Kejriwal Sent Jail) में लिया था. ईडी ने भी केजरीवाल पर पूछताछ में सहयोग नहीं करने का आरोप लगाया था.

Back to top button