दिल्ली दौरे पर CM विष्णुदेव साय, आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से करेंगे मुलाकात

CM Sai Delhi Tour: मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय दिल्ली दौरे पर हैं, जो आज (25 जून) प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ ही पार्टी के दूसरे वरिष्ठ नेताओं से मुलाकात करेंगे। इस दौरान छत्तीसगढ़ में कैबिनेट विस्तार को लेकर चर्चा हो सकती है। बता दें कि सांसद बनने के बाद वरिष्ठ मंत्री बृजमोहन अग्रवाल इस्तीफा दे चुके हैं, जिसकी वजह से उनकी जगह खाली हो गई है। इसके अलावा एक मंत्री पद पहले से खाली है। ऐसे में 2 मंत्रियों का पद खाली है, जिस पर जल्द फैसला किया जा सकता है। इसके साथ ही मौजूदा मंत्रियों में से किसी 2 को बदले जाने पर भी विचार हो रहा है।

यह भी पढ़ें:- Story of Emergency 1975 : रेडियो पर गूंजी इंदिरा की आवाज, देश में आपातकाल लागू किया जाता है

मुख्यमंत्री साय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह और भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्‌डा से मुलाकात कर मंत्रिमंडल के विस्तार को लेकर चर्चा कर सकते हैं। जानकारी के मुताबिक मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय प्रदेश में जारी कामकाज की जानकारी PM नरेंद्र मोदी को देंगे। केंद्र की योजनाओं के छत्तीसगढ़ में संचालन संबंधी निर्देश भी मुख्यमंत्री साय को मिल सकता है। कहा जा रहा है कि मुलाकात के दौरान प्रदेश के सियासी हालात पर भी चर्चा होगी। संगठन से मुख्यमंत्री CM को मंत्रिमंडल में विस्तार को लेकर निर्देश भी मिल सकते हैं। बता दें कि CM साय बुधवार या गुरुवार को छत्तीसगढ़ लौट आएंगे। इसके बाद कैबिनेट में विस्तार को लेकर कोई बड़ा ऐलान कर सकते हैं। (CM Sai Delhi Tour)

मंत्री पद के लिए रेस में इन विधायकों का नाम

बृजमोहन अग्रवाल साय कैबिनेट में वरिष्ठ मंत्री थे, जिसके बाद वरिष्ठता के आधार पर मंत्री पद के लिए अमर अग्रवाल, अजय चंद्राकर और राजेश मूणत के नाम की चर्चा हो रही है। इनके अलावा कुछ ऐसे विधायक भी हैं, जो मंत्री बनने के लिए कोशिश कर रहे हैं। इनमें कुछ ऐसे चेहरे हैं, जिन्हें मंत्री बनाकर भारतीय जनता पार्टी हर बार की तरह इस बार भी चौंका सकती है। इनमें रायपुर उत्तर से विधायक पुरंदर मिश्रा, पंडरिया विधायक भावना बोहरा, कोंडागांव विधायक लता उसेंडी, बसना विधायक संपत अग्रवाल, केशकाल विधायक नीलकंठ टेकाम और सीतापुर विधायक रामकुमार टोप्पो का नाम शामिल हैं। अब देखना होगा कि सरकार क्या फैसला लेती है और किसके नाम पर मुहर लगती है। (CM Sai Delhi Tour)

Back to top button