आज फिर दिल्ली जाएंगे CM विष्णुदेव साय, छत्तीसगढ़ में मंत्रिमंडल विस्‍तार की चर्चा तेज

CM Sai Delhi Tour: मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय आज यानी 28 जून को यूनिफाइड कमांड की बैठक में शामिल होने के बाद दोपहर 2.20 बजे रायपुर के स्वामी विवेकानंद एयरपोर्ट पहुंचेंगे, जहां से वे विमान के जरिए रवाना होकर शाम 4.45 बजे नई दिल्ली पहुंचेंगे। मुख्यमंत्री नई दिल्ली में ही रात्रि विश्राम करेंगे। जानकारी के मुताबिक CM साय दिल्ली में BJP के राष्ट्रीय अध्यक्ष JP नड्डा से मुलाकात करेंगे। मुख्यमंत्री साय ने 25 जून को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह से मुलाकात की थी। इस दौरान उन्होंने कई मुद्दों पर चर्चा की थी। 

यह भी पढ़ें:- Lok Sabha Session : सलाह मत दिया करो, चलो बैठो, जब दीपेंद्र हुड्डा को स्पीकर ओम बिरला ने लगा दी फटकार, पढ़े पूरी खबर

वहीं 2 दिन बाद फिर दिल्ली दौरे के बीच प्रदेश में मंत्रिमंडल विस्‍तार की चर्चा तेज हो गई है। कहा जा रहा है कि इस बार CM साय संभावित नामों की सूची लेकर राष्ट्रीय राजधानी जा रहे हैं, जिस पर वे इस बार पार्टी हाई कमान से अंतिम मुहर लेकर ही वापस लौटेंगे। हालांकि CM साय की दिल्‍ली से वापसी का कार्यक्रम अभी तक तय नहीं हुआ है। लोकसभा स्पीकर के चुनाव के चलते 25 जून को CM साय की पार्टी अध्यक्ष नड्डा से मुलाकात नहीं हो पाई थी। सूत्रों के मुताबिक PM मोदी और केंद्रीय गृहमंत्री शाह ने कैबिनेट विस्‍तार को हरी झंडी दे दी है, लेकिन राष्‍ट्रीय अध्‍यक्ष जेपी नड्डा की अंतिम मुहर बाकी है। (CM Sai Delhi Tour)

25 जून को PM मोदी और शाह से की थी मुलाकात

25 जून को CM विष्णुदेव साय प्रधानमंत्री और केंद्रीय गृहमंत्री के साथ ही पार्टी अध्यक्ष के साथ भी मुलाकात करने वाले थे। इसके लिए वे दिल्ली में रात भी रुके थे, लेकिन लोकसभा स्‍पीकर के चुनाव समेत दूसरी व्यस्तताओं के कारण दोनों की मुलाकात नहीं हो की। बता दें कि अभी साय कैबिनेट में 2 मंत्रियों के पद खाली है, जिसमे से एक पद पहले से खाली था। दूसरा बृजमोहन अग्रवाल के इस्‍तीफे के बाद से खाली पड़ा है। सांसद अग्रवाल संसदीय कार्य मंत्री भी थी, जिनके पद छोड़ने के बाद यह प्रभार CM विष्‍णुदेव साय के पास है। (CM Sai Delhi Tour)

22 जुलाई से शुरू हो रहा मानसून सत्र

वहीं छत्तीसगढ़ में 22 जुलाई से विधानसभा का मानसून सत्र शुरू हो रहा है। ऐसे में सत्र से पहले साय सरकार कैबिनेट का विस्‍तार पूरा कर लेना चाहती है। राजनीतिक जानकारों की मानें तो JP नड्डा से मुलाकात करके लौटते ही CM साय कैबिनेट विस्‍तार की तरीखों का ऐलान कर देंगे। वहीं कैबिनेट में खाली पड़े दोनों पदों के लिए 6 से ज्‍यादा दावेदार हैं। जानकारी के मुताबिक 2 में से एक का नाम फाइनल हो चुका है। जबकि दूसरे के नाम पर चर्चा जारी है। वहीं सूत्रों का कहना है कि कैबिनेट में शामिल एक-दो मंत्री की भी छुट्टी हो सकती है। उनके जगह नए या पुराने नेताओं को मौका मिल सकता है। (CM Sai Delhi Tour)

Related Articles

Back to top button