Delhi Excise Policy Case: केजरीवाल को कोर्ट ने 12 जुलाई तक न्यायिक हिरासत में भेजा

Delhi Excise Policy Case : दिल्ली आबकारी घोटाला मामले में राऊज एवेन्यू कोर्ट ने मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल और विनोद चौहान की न्यायिक हिरासत 12 जुलाई तक बढ़ा दी है। स्पेशल जज कावेरी बावेजा ने न्यायिक हिरासत बढ़ाने का आदेश दिया। आज केजरीवाल की न्यायिक हिरासत खत्म हो रही थी, जिसके बाद उन्हें वीडियो कान्फ्रेंसिंग के जरिये पेश किया गया।

यह भी पढ़े :- Balodabazar : राजस्व मंत्री ने पेड़ लगाकर “एक पेड़ अपनी मां के नाम अभियान” की शुरुआत

दिल्ली हाई कोर्ट से अरविंद केजरीवाल को गिरफ्तारी से संरक्षण नहीं मिलने के बाद ईडी ने 21 मार्च को ही देर शाम को अरविंद केजरीवाल को पूछताछ के बाद गिरफ्तार कर लिया था। बाद में 10 मई को सुप्रीम कोर्ट ने केजरीवाल को 1 जून तक अंतरिम जमानत पर रिहा करने का आदेश दिया। उसके बाद केजरीवाल ने 2 जून को सरेंडर कर दिया था। इसके बाद केजरीवाल को सीबीआई ने 26 जून को गिरफ्तार किया था।

26 जून को सीबीआई ने तिहाड़ से किया था अरेस्ट
जब वकील ने गुरुवार को सुनवाई के लिए याचिका तय करने पर जोर दिया, तो न्यायमूर्ति मनमोहन ने कहा कि न्यायाधीश को कागजात देखने दें. हम इसे अगले दिन सुनेंगे. केजरीवाल को सीबीआई ने 26 जून को तिहाड़ जेल से अरेस्ट किया है. वह फिलहाल न्यायिक हिरासत में हैं. (Delhi Excise Policy Case )

सीबीआई की चुनौती देने वाली उनकी याचिका उच्च न्यायालय के समक्ष लंबित है. अदालत ने नोटिस जारी कर सीबीआई को जवाब दाखिल करने को कहा था और मामले को 17 जुलाई को बहस के लिए सूचीबद्ध किया था. (Delhi Excise Policy Case )

Back to top button