देर शाम अचानक बलौदाबाजार पहुंचे मुख्य सचिव और DGP, अधिकारियों की ली बैठक

DGP in Balodabazar: छत्तीसगढ़ के मुख्य सचिव अमिताभ जैन और DGP अशोक जुनेजा देर शाम अचानक जिला मुख्यालय बलौदाबाजार पहुंचे। उन्होंने आगजनी की घटना के बाद कलेक्ट्रेट बिल्डिंग के पूरा हो चुके रिस्टोरेशन कार्य का जायजा लिया और अधिकारियो की बैठक लेकर बेहतर दायित्व निर्वहन के लिए उनका मनोबल बढ़ाया। इस अवसर पर अतिरिक्त DGP अमित गुप्ता, रायपुर रेंज के पुलिस महानिरीक्षक अमरेश कुमार मिश्रा भी उपस्थित थे। 

यह भी पढ़ें:- CM साय ने ली यूनिफाइड कमांड की बैठक, सूचना तंत्र को और ज्यादा मजबूत करने के दिए निर्देश

मुख्य सचिव जैन ने कहा कि घटना बहुत ही दुर्भाग्यजनक है। इससे आम जनता को और कार्यालय के अधिकारी-कर्मचारियों को भौतिक नुकसान भी पहुंचा है और इस अप्रिय घटना के चलते सभी को भावनात्मक दुख भी पहुंचा है, जो आर्थिक नुकसान हुआ है वो जल्द ठीक हो जाता है। भावनात्मक मनोदशा को ठीक करने में समय लगता है। जिला प्रशासन ने भवन का रिस्टोरेशन बहुत कम समय में पूर्ण कर लिया है और सभी अधिकारी कर्मचारी सामान्य रूप से काम कर रहे हैं। घटना के बाद वे फिर इससे उबरकर उत्साह से काम में जुटे हैं यह प्रशसनीय बात है। (DGP in Balodabazar)

उन्होंने कहा कि जो भी क्षति हुई है उसकी पूर्ति के लिए शासन पूरा सहयोग करेगी। आम जनता से सीधा संवाद करने और उनकी समस्या का तत्काल निराकरण करने के लिए जनसमस्या निवारण शिविर शुरू किया जाएगा। सभी अधिकारी-कर्मचारी घटना से उबर कर खुश और प्रसन्न रहें और इस जिले को जनहितैषी जिला बनाने का संकल्प लें। DGP अशोक जुनेजा ने कहा कि इस घटना की पुनरावृति न हो। कलेक्टर और पुलिस अधीक्षक द्वारा जो भी निर्देश दिए जा रहे हैं उसका पालन सुनिश्चित करें। इस घटना से अधिकारी कर्मचारी के मनोबल पर निश्चित ही असर हुआ है, लेकिन आप सभी संकल्पित हैं और जल्द इससे उबर जाएंगे। (DGP in Balodabazar)

कार्रवाई की सिलसिलेवार दी जानकारी

DGP ने कहा कि लोक सेवक का कर्तव्य है कि उसका लोगों के साथ संपर्क और संवाद होता रहे। संवादहीनता बिलकुल न आने दें। अधिकारी अपने कक्ष में कम से कम 2-से 3 घंटे लोगों से मिलें। उन्होंने कहा कि घटना में जिनके विरुद्ध साक्ष्य मिल रहे हैं उन पर ही कानूनी कार्रवाई हो। कलेक्टर दीपक सोनी ने पावर पॉइंट प्रेजेटेशन के माध्यम से अब किए गए कार्रवाई की सिलसिलेवार जानकारी दी। उन्होंने बताया कि क्षति का आकलन कर लिया गया है, जिसमें करीब 12 करोड़ रुपए का नुकसान हुआ है। (DGP in Balodabazar)

अब तक 153 आरोपियों की गिरफ्तारी

कलेक्टर ने बताया कि पूर्ण रूप से क्षतिग्रस्त वाहनों के बीमा दावा राशि का भुगतान शुरू हो गया है। 24 घंटे सोशल मीडिया मॉनिटरिंग की जा रही है। नकरात्मक पोस्ट वाले एकाउन्ट को बलॉक किया जा रहा है। उन्होंने मुख्य सचिव को विश्वास दिलाया कि बैठक में जो भी निर्देश दिए गए हैं उसका पालन सुनिश्चित किया जाएगा और बेहतर कार्य करने सभी का प्रयास होगा। पुलिस अधीक्षक विजय अग्रवाल ने बताया कि मुख्य आयोजक और उसके सहयोगियों समेत अब तक 153 आरोपियों की गिरफ्तारी हो चुकी है। संदेहियों की लगातार जांच की जा रही है। बैठक में डीएफओ मयंक अग्रवाल, सीईओ जिला पंचायत दिव्या अग्रवाल, अपर कलेक्टर दीप्ति गौते समेत विभिन्न विभागों के जिला अधिकारी उपस्थित थे। (DGP in Balodabazar)

Back to top button