Lok Sabha Session : सलाह मत दिया करो, चलो बैठो, जब दीपेंद्र हुड्डा को स्पीकर ओम बिरला ने लगा दी फटकार, पढ़े पूरी खबर

Lok Sabha Session 2024 : देश में 18वीं लोकसभा की कार्यवाही शुरू हो गई है. ओम बिरला को सदन का अध्यक्ष भी चुन लिया गया है. इसके बाद कांग्रेस सांसद दीपेंद्र हुड्डा को लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला ने फटकार लगा दी. अध्यक्ष ओम बिरला यह भी कहा कि किसपर आपत्ति होनी चाहिए या नहीं किसपर आपत्ति,  इसकी मुझे सलाह मत दीजिए. गुरुवार को सदन की कार्यवाही के दौरान यह घटना हुई है. इसका वीडियो सोशल मीडिया पर भी जमकर वायरल हो रहा है. इसी मुद्दे पर कांग्रेस के नेताओं ने आपत्ति जताई है और ओम बिरला पर निशाना भी साध रहे हैं.

यह भी पढ़े :- T20 World Cup Semi-Final 2 : खिताब जीतने से सिर्फ एक कदम दूर टीम इंडिया, एकतरफा मैच में इंग्लैंड को 68 रनों से रौंदा

दरअसल, गुरुवार को (Lok Sabha Session) कांग्रेस सांसद शशि थरूर ने सदस्य के तौर पर शपथ ली. शपथ ग्रहण करने के बाद उन्होंने कहा ‘जय संविधान’. इस पर लोकसभा अध्यक्ष ने कहा कि आपने पहले ही संविधान की शपथ ले ली है. तो कहने की क्या जरूरत है? यह संविधान की ही शपथ है. वहीं सदन में बैठे रोहतक से कांग्रेस सांसद दीपेंद्र हुड्डा ने शशि थरूर के समर्थन में ओम बिरला से कहा कि इस पर आपको आपत्ति नहीं होनी चाहिए. इसी पर लोकसभा अध्यक्ष ने दीपेंद्र हुड्डा को फटकार लगाते हुए कहा कि किसपर आपत्ति, किसपर आपत्ति नहीं होनी चाहिए, इसकी मुझे सलाह मत दीजिए. चलो बैठो. शशि थरूर का समर्थन करते हुए कई अन्य सांसदों ने भी कहा कि आपको आपत्ति नहीं होनी चाहिए.

इसका वीडियो सोशल मीडिया पर भी जमकर वायरल हो रहा है. कांग्रेस के नेताओं ने लोकसभा स्पीकर के इस बयान पर आपत्ति जताई है. खुद रोहतक से कांग्रेस सांसद दीपेंद्र हुड्डा ने भी इस पर अपनी प्रतिक्रिया दी है. उन्होंने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म ‘X’ पर लिखा, ‘क्या अब देश की संसद में भी ‘जय संविधान’ बोलना गलत हो गया है?’ उन्होंने आगे कहा कि देश की जनता फैसला करेगी कि संसद में ‘जय संविधान’ बोलना गलत है या ‘जय संविधान’ बोलने वाले को टोकना गलत है. कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने भी इस मामले पर ओम बिरला को घेरा है और सवाल भी पूछा है. उन्होंने अपने X हैंडल पर लिखा कि क्या भारत की संसद में ‘जय संविधान’ नहीं बोला जा सकता? (Lok Sabha Session)

Related Articles

Back to top button