हेमंत सोरेन ने फिर ली झारखंड के मुख्यमंत्री के रूप में शपथ, बेल पर आए हैं बाहर

Hemant Soren CM Oath: JMM के कार्यकारी अध्यक्ष हेमंत सोरेन ने जेल से बाहर निकलने के छठे दिन ही रांची के राजभवन में झारखंड के मुख्यमंत्री के रूप में फिर शपथ ली है। राज्यपाल सीपी राधाकृष्णन ने सोरेन को 13वें मुख्यमंत्री के रूप में शपथ दिलाई। हेमंत सोरेन तीसरी बार राज्य के CM पद की शपथ लेने वाले तीसरे मुख्यमंत्री बन गए हैं। हेमंत से पहले उनके पिता शिबू सोरेन और BJP नेता अर्जुन मुंडा 3 बार मुख्यमंत्री पद की शपथ ले चुके हैं। CM पद की शपथ लेने के बाद हेमंत सोरेन ने कैबिनेट बैठक की अध्यक्षता की, जिसमें 8 जुलाई को विधानसभा के विशेष सत्र बुलाने को लेकर फैसला लिया गया।

यह भी पढ़ें:- लोकसभा में विपक्ष का रवैया गैर जिम्मेदाराना: बृजमोहन अग्रवाल

बता दें कि 8 जुलाई को हेमंत सोरेन विधानसभा में विश्वास मत हालिस करेंगे। हेमंत सोरेन की 31 जनवरी 2024 को राजभवन से गिरफ्तारी हुई थी। वहीं 156 दिन बाद उन्होंने दोबारा फिर से शपथ ले ली, जिसे हेमंत सोरेन ने अपनी जीत और बीजेपी के षड्यंत्र की हार बताया है। शपथ ग्रहण के बाद CM हेमंत सोरेन ने कहा कि वर्तमान महागठबंधन की सरकार ने 2019 से जनता की भावनाओं के अनुरूप सभी काम किए। राजनीतिक उतार-चढ़ाव के बीच चंपाई सोरेन ने उसे आगे बढ़ाया, क्योंकि मैं जेल में था। कोर्ट के आदेश से मैं बाहर आ पाया हूं। फिर अपने कार्यभार को संभालते हुए अब आगे के काम किए जाएंगे। (Hemant Soren CM Oath)

  

CM हेमंत सोरेन ने कहा कि 5 महीने पहले सत्ता के मद में चूर अहंकारियों ने मुझे चुप कराने की कोशिश की थी। मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन की पत्नी कल्पना सोरेन ने कहा कि जनता, पार्टी कार्यकर्ता सबकी शुभकामनाएं है और हाईकोर्ट के आदेश का पालन करते हुए हेमंत सोरेन फिर से झारखंड के मुख्यमंत्री के रूप में और तेजी से कार्य करेंगे। गांडेय मेरी प्राथमिकता है और रहेगी। JMM सांसद महुआ माजी ने कहा कि झारखंड मुक्ति मोर्चा एक परिवार है कोई पार्टी नहीं, परिवार के तमाम सदस्य मिलकर सरकार चलाते हैं और जनता के लिए काम करते हैं। पहले भी अच्छा काम किया है। (Hemant Soren CM Oath)

सांसद महुआ माजी ने कहा कि चम्पाई सोरेन ने भी अच्छा काम किया और अब फिर से हेमंत सोरेन अच्छा काम करेंगे। उन्होंने कहा कि जिस तरह से बिना किसी सबूत के ED ने उन्हें गिरफ्तार किया, उनके परिवार और जनता को दुख पहुंचा, ऐसे में जब में आए हैं तो लोगों में बहुत खुशी है। उन्होंने विकास के प्रति जो सपने देखे हैं वह पूरे होंगे, तेजी से विकास होगा। झारखंड के पूर्व मुख्यमंत्री चम्पाई सोरेन ने कहा कि हेमंत सोरेन को नई सरकार के गठन के लिए मैं बधाई देता हूं। हमें पूरी उम्मीद है कि वे सभी कार्यों को पूरा करेंगे। (Hemant Soren CM Oath)

Back to top button