2 कारों के बीच जोरदार टक्कर, हादसे में 7 लोगों की मौत, 4 गंभीर

Jalna Road Accident: महाराष्ट्र के जालना जिले में बड़ा सड़क हादसा हुआ है, जहां कदावंची गांव के पास समृद्धि हाईवे पर दो कारों के बीच जोरदार टक्कर हो गई, जिसमें 7 लोगों की मौत हो गई है। जबकि 4 लोग गंभीर रूप से घायल है, जिनका इलाज जिला अस्पताल में जारी है। पुलिस के मुताबिक एक कार नागपुर से मुंबई की ओर जा रही थी। इसी दौरान गलत साइड से आ रही कार ने टक्कर मार दी।इससे अर्टिगा कार हाईवे पर लगे बैरिकेड को तोड़ते हुए नीचे गिर गई।

यह भी पढ़ें:- मुख्यमंत्री की विशेष पहल से मिली नई सुविधा, एक जुलाई से होगी लागू, पढ़े पूरी खबर

इस भीषण हादसे के बाद कुछ लोगों के शव सड़क पर पड़े मिले। घटना की सूचना मिलते ही पुलिस तुरंत मौके पर पहुंची, जिन्होंने  घायलों और मृतकों के शवों को जालना जिला अस्पताल पहुंचाया। वहीं दोनों कारों को क्रेन की मदद से सड़क से हटाया गया। घायलों में से तीन की पहचान शकील मंसूरी, अल्ताफ मंसूरी और राजेश के रूप में हुई है। हालंकि शवों की पहचान अभी तक नहीं हो पाई है। इससे पहले कर्नाटक के हावेरी जिले भीषण सड़क हादसा हुआ था, जहां ब्यादगी तालुक में एक मिनी बस खड़े ट्रक से जा टकराई। हादसे में 13 लोगों की मौत हो गई। जबकि दो गंभीर रूप से घायल है, जिनका इलाज जारी है। मृतकों में ज्यादातर लोग शिवमोगा के रहने वाले थे, जो देवी यल्लम्मा के दर्शन करके बेलगावी के सवादट्टी से लौट रहे थे। (Jalna Road Accident)

पुलिस ने बताया कि बस के ड्राइवर को नींद आ गई थी, जिसके चलते ये हादसा हुआ। भारत में सड़क हादसों का ग्राफ तेजी से बढ़ रहा है। सड़क परिवहन और राजमार्ग मंत्रालय की ओर से जारी 2022 की रिपोर्ट के मुताबिक भारत में पिछले साल कुल 4 लाख 61 हजार 312 सड़क दुर्घटनाएं दर्ज की गई हैं। इन हादसों में मरने वालों की संख्या 1 लाख 68 हजार 491 हो गई है और करीब 4.45 लाख लोग घायल भी हुए थे। भारत में दुर्घटनाओं की संख्या 2021 की तुलना में लगभग 12 प्रतिशत बढ़ गई है। जबकि मरने वालों की संख्या 9.4 प्रतिशत बढ़ गई है। (Jalna Road Accident)

Back to top button