केंद्रीय नागरिक उड्डयन मंत्री ने कांग्रेस पर किया पलटवार, कहा- दिल्ली एयरपोर्ट के टर्मिनल-1 का UPA सरकार में हुआ था निर्माण

Minister Naidu on Congress: दिल्ली एयरपोर्ट के टर्मिनल-1 पर छत का हिस्सा गिरने की घटना पर कांग्रेस के आरोपों पर केंद्रीय नागरिक उड्डयन मंत्री राम मोहन नायडू किंजरापु ने पलटवार किया है। साथ ही दावा किया है कि टर्मिनल-1 का जो हिस्सा गिरा है, उसका निर्माण और उद्घाटन 2009 में कांग्रेस के नेतृत्व वाली UPA सरकार में किया गया था। उन्होंने कहा कि जांच शुरू हो गई है। हम इसकी जांच के लिए विभाग से विशेषज्ञों को भी बुलाएंगे, जो रिपोर्ट आएगी उसके आधार पर कार्रवाई की जाएगी। हम देशभर के सभी एयरपोर्ट भवनों का निरीक्षण भी करेंगे, ताकि यह सुनिश्चित हो सके कि ऐसा दोबारा न हो।

यह भी पढ़ें:- दिल्ली एयरपोर्ट के टर्मिनल-1 पर छत गिरने से एक की मौत, 8 घायल, विपक्ष ने मोदी सरकार को ठहराया जिम्मेदार

केंद्रीय नागरिक उड्डयन मंत्री ने कहा कि आज समीक्षा बैठक बुलाई गई है। मृतकों को 20 लाख रुपए और घायलों को 3-3 लाख रुपए का मुआवजा देने की घोषणा की गई है। हम अस्पताल में भर्ती घायलों की देखभाल कर रहे हैं। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने जिस भवन का उद्घाटन किया वह अलग था। यह एक पुरानी इमारत थी, जिसका उद्घाटन 2009 में हुआ था। PM मोदी ने जिस बिल्डिंग का उद्घाटन किया था, वो दूसरी तरफ है। बता दें कि घटना के बाद केंद्रीय नागरिक उड्डयन मंत्री राम मोहन नायडू ने दिल्ली एयरपोर्ट के टर्मिनल-1 का दौरा किया, साथ ही स्थिति का जायजा लिया। उन्होंने कहा कि मैं व्यक्तिगत रूप से दिल्ली हवाई अड्डे के टर्मिनल-1 पर छत गिरने की घटना की निगरानी कर रहा हूं। (Minister Naidu on Congress)

कांग्रेस ने PM मोदी पर लगाया था आरोप

एयरपोर्ट हादसे को लेकर कांग्रेस ने आरोप लगाया था कि प्रधानमंत्री मोदी ने इसी साल 10 मार्च को इसका उद्घाटन किया था, जिसकी छत गिरने से ये हादसा हुआ है। केंद्रीय मंत्री राम मोहन नायडू ने टर्मिनल-1 बंद होने से परेशान यात्रियों को पूरा पैसा रिफंड करने का आश्वासन दिया साथ ही आदेश दे दिया है। इससे पहले डायरेक्टर जनरल ऑफ सिविल एविएशन यानी DGCA ने एयरलाइन कंपनियों से कहा था कि वे यात्रियों के लिए वैकल्पिक उड़ानों की व्यवस्था करें या फिर पूरा पैसा रिफंड करें। केंद्रीय मंत्री ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी स्थिति पर करीब से नजर रख रहे हैं। उन्होंने पूरा समर्थन का आश्वासन दिया है। (Minister Naidu on Congress)

पूर्व केंद्रीय नागरिक उड्डयन मंत्री प्रफुल्ल पटेल ने भी किया दावा

राज्यसभा सांसद और पूर्व केंद्रीय नागरिक उड्डयन मंत्री प्रफुल्ल पटेल ने भी दावा किया है कि टर्मिनल-1 में गिरने वाला हिस्सा UPA सरकार में बना था। उन्होंने कहा कि एक इमारत थी, जो 15 साल पहले बनाई गई थी। इसे लार्सन एंड टुब्रो नाम की बड़ी कंपनी ने बनाया था। इस कंपनी ने हमारे देश के बड़े-बड़े एयरपोर्ट्स बनाए हैं। अगर दुर्घटना हुई है तो इसकी जांच होनी चाहिए। राजनीति नहीं होनी चाहिए। बता दें कि प्रफुल्ल पटेल UPA सरकार में 2004 से 2011 तक केंद्रीय नागरिक उड्डयन मंत्री रह चुके हैं। उनके कार्यकाल में ही 2009 में टर्मिनल-1 की बिल्डिंग का उद्घाटन हुआ था। तब प्रफुल्ल पटेल ​​​​​​शरद पवार की अविभाजित ​NCP के हिस्सा थे। हालांकि अभी वे अजित पवार के नेतृत्व वाली NCP के सांसद हैं। (Minister Naidu on Congress)

Back to top button