Naxal Attack in Chhattisgarh : सुकमा में नक्सलियों ने CRPF की गाड़ी को बनाया निशाना, IED ब्लास्ट में 2 जवान शहीद

Naxal Attack in Chhattisgarh : छत्तीसगढ़ के सुकमा जिले में हुए नक्सली अटैक में सुरक्षा दल के जवानों की मौत हो गई है। नक्सलियों ने सुकमा के सिलगेर क्षेत्र में आईईडी ब्लास्ट किया गया है। नक्सलियों ने CRPF कोबरा बटालियन को निशाना बनाकर विस्फोट किया है। जिसमें दो जवान शहीद हो गए हैं। वहीं, कई अन्य जवानों के घायल होने की भी ख़बर है।

यह भी पढ़ें:- 70 लाख राशन कार्डधारियों ने किया नवीनीकरण के लिए ऑनलाइन आवेदन, सिर्फ 30 जून तक समय

शुरुआती जानकारी के मुताबिक सिलगेर और जगरगुंडा के बीच स्थिति कैंप से 201 कोबरा वाहिनी का मूवमेंट हो रहा था। मूवमेंट के रास्ते में नक्सलियों ने आईईडी प्लांट कर रखा था। जानकारी के मुताबिक दोपहर करीब 3.30 बजे के आस-पास जवानों से भरा ट्रक वहां से गुज़रा और आईईडी की चपेट में आ गया। जिसके बाद हुए ब्लास्ट में दो जवान शहीद हो गए हैं।

इस घटना में ट्रक चालक जवान विष्णु और शैलेन्द्र शहीद हो गए हैं। वहीं कई अन्य जवानों को भी चोट पहुंची है। बताया जा रहा है कि सुरक्षाबलों के जवान कैंप के लिए राशन लेकर जा रहे थे। बता दें कि टेकलगुडम से कुछ दूर आगे पूर्ववर्ती इलाके में सुरक्षाबलों ने कैंप स्थापित किया था। इस इलाकों को नक्सली कमांडर हिड़मा और देवा का गढ़ कहा जाता है। (Naxal Attack in Chhattisgarh)

इससे पहले इसी साल जनवरी के महीने में छत्तीसगढ़ के बस्तर क्षेत्र में सुकमा और बीजापुर जिलों की सीमा पर नक्सलियों के साथ मुठभेड़ में केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (सीआरपीएफ) के तीन जवान शहीद हो गए थे, जिनमें से दो कोबरा के कमांडो थे. पुलिस ने बताया था कि जवाबी गोलीबारी में छह नक्सली मारे गए थे. (Naxal Attack in Chhattisgarh)

Back to top button