बलौदाबाजार में रेस्टोरेशन का काम पूरा, अपने पुराने स्वरूप में लौटा संयुक्त जिला कार्यालय

Restoration in Balodabazar: बलौदाबाजार का संयुक्त जिला कार्यालय अपने पुराने स्वरूप में लौट आया है। दरअसल, 10 जून को सतनामी समाज के हिंसक प्रदर्शन में संयुक्त जिला कार्यालय को काफी क्षति पहुंची थी, जिसके रेस्टोरेशन का काम पूरा हो गया है, जिससे संयुक्त जिला कार्यालय का भवन अब अपने पुराने स्वरूप में लौट आया है। मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय के निर्देश पर कलेक्टर दीपक सोनी ने व्यापक रणनीति बनाकर इस कार्य को अंजाम दिया है, जिसके तहत लोक निर्माण विभाग ने 24 घंटे कार्य कर इसे पूरा किया है। इसके साथ ही परिसर की सफाई समेत क्षति ग्रस्त जिला पंचायत कार्यालय और जिला निर्वाचन कार्यालय में भी शत प्रतिशत रेस्टोरेशन काम पूरा कर लिया गया है।

यह भी पढ़ें:- आज अंबिकापुर दौरे पर रहेंगे CM विष्णुदेव साय, विचार गोष्ठी कार्यक्रम में होंगे शामिल

रेस्टोरेशन का काम पूरा होने से कार्यालय में अलग सी चमक दिखाई दे रही है। रेस्टोरेशन काम के तहत निर्माण कार्य, पैराफिट, जली हुई एपीसी बोर्ड को हटाना, नया रेलिंग लगाना, पुट्टी के संग रंग रोगन, सीसीटीवी, ब्रांडबैंड, कांच बदलना, एसी, पंखे लगाना, लाइटिंग, जैसे कई काम किए गए हैं। इधर, कलेक्टर दीपक सोनी के साथ वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक विजय अग्रवाल ने जिले के कानून व्यवस्था को लेकर राजस्व और पुलिस विभाग के अधिकारियों के कामकाज की समीक्षा की। बैठक में सभी एसडीएम और एसडीओपी को जमीनी स्तर में सूचना तंत्र को मजबूत करते हुए पुलिस की गश्ती बढ़ाने पर के निर्देश दिए है। कलेक्टर ने गांवों में समय-समय पर शांति समिति की बैठक अनिवार्य रूप से कराने, धार्मिक स्थलों पर सतत रूप से निगरानी रखने के निर्देश संबधित अधिकारियों को दिए हैं  । (Restoration in Balodabazar)

कलेक्टर सोनी ने कहा कि रैली, धरना और प्रदर्शन करने या अनुमति प्राप्त करने से पहले आयोजन और व्यक्ति को अनिवार्य रूप से शपथ पत्र सक्षम अधिकारी को प्रस्तुत करना होगा, उसके बिना अनुमति नही दीं जाएगी और उक्त नियमों के पालन नहीं करने पर नियमानुसार सख्त कार्रवाई भी की जाएगी। बैठक में दीपक सोनी ने कहा की गांवों में किसी प्रकार की विवाद या समस्या होने की जानकारी मिलने पर तत्काल तहसीलदार और थानेदार साथ ही गांव ही पहुंचकर समस्या का निराकरण करें। इसके साथ ही वन क्षेत्रों में भी किसी भी प्रकार विवाद होने पर वन विभाग के द्वारा भी तत्काल निराकरण करने के निर्देश दिए गए है। (Restoration in Balodabazar)

कलेक्टर सोनी ने कहा राजस्व और पुलिस अमला प्रशासन की रीढ़ है। ऐसे में आप सभी आपस में समन्वय के साथ बेहतर कार्य करें। इसके साथ ही जिले में सड़क सुरक्षा नियमों का पालन करवाते सड़क दुर्घटनाओं में कमी लाने का प्रयास करे। इसके लिए आप सभी त्वरित रूप से जिले में जितने भी ब्लैक स्पॉट है, उनका चिन्हांकन शीघ्र करें। इस कार्य में लोक निर्माण विभाग और आरटीओ भी मदद ली जाए। टीम जल्द ही इन स्थानों का चिन्हांकन कर एक विस्तृत रिपोर्ट प्रस्तुत मुझे प्रस्तुत करें। बैठक में वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक विजय अग्रवाल ने आपसी समन्वय के साथ कार्य करने निर्देश पुलिस विभाग के अधिकारियों को दिए है। उन्होने ग्रामीण क्षेत्र में पेट्रोलिंग बढ़ाने जोर दिया। बैठक में अपर कलेक्टर दिप्ती गौते, अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक समस्त एसडीएम, एसडीओपी, टीआई और तहसीलदार उपस्थित थे। (Restoration in Balodabazar)

Back to top button