जहरीली शराब पीने से जान गंवाने वालों की लगातार बढ़ रही संख्या, अब तक 63 लोगों की मौत

Tamilnadu Liquor Case: तमिलनाडु के कल्लाकुरिची जिले में जहरीली शराब पीने से जान गंवाने वालों की संख्या लगातार बढ़ती ही जा रही है। अब तक 63 लोगों की मौत हो गई है। वहीं कल्लाकुरिची मेडिकल कॉलेज में 91 लोगों का इलाज जारी है, जहां भर्ती 32 लोग जान गंवा चुके हैं। वहीं 20 लोगों को डिस्चार्ज किया गया है।  पुडुचेरी के जवाहरलाल इंस्टीट्यूट ऑफ पोस्ट ग्रेजुएट मेडिकल एजुकेशन एंड रिसर्च सेंटर में 10 लोगों को भर्ती कराया गया था, जिनमें से 4 लोगों की मौत हो चुकी है। जबकि 6 लोगों को डिस्चार्ज कर दिया गया है।

यह भी पढ़ें:- जम्मू-कश्मीर में सुरक्षाबलों को मिली बड़ी कामयाबी, 3 आतंकियों को किया ढेर

सलेम मेडिकल कॉलेज अस्पताल में 30 लोगों का इलाज जारी है। जबकि यहां भी 21 लोगों की मौत हुई है। विल्लुपुरम मेडिकल कॉलेज में चार लोगों की जान गई है। हालांकि 4 लोगों का इलाज अभी भी जारी है। एक शख्स को चेन्नई के रोयापेट्‌टा ग्रेटर हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया है। वहीं श्री संजीवी अस्पताल से दो लोगों को डिस्चार्ज किया गया है। कल्लाकुरिची जिले के करुणापुरम में हुई घटना में पीड़ित ज्यादातर लोग दिहाड़ी मजदूर हैं, जो रोज कमाते और खाते हैं। बता दें कि तमिलनाडु में जहरीली शराब से मौत का सिलसिला 19 जून से शुरू हुआ था। पहले दिन 34 लोगों की मौत हुई थी, जिसमें से 24 लोग एक ही गांव करुणापुरम के रहने वाले थे, जिनका 20 जून को एक साथ अंतिम संस्कार किया गया। (Tamilnadu Liquor Case)

लगातार बढ़ रहा मौतों का आंकड़ा

वहीं 26 जून को मृतकों का आंकड़ा बढ़कर 63 हो गया है। बता दें कि तमिलनाडु में जहरीली शराब से मौत का ये पहला मामला नहीं है। इससे पहले भी कई घटनाएं हो चुकी है। 2008 में तमिलनाडु के कृष्णागिरि और कर्नाटक के कोलार के सीमावर्ती गांवों में जहरीली शराब पीने से करीब 180 लोगों की मौत हुई थी। इनमें से 60 कृष्णागिरी और बाकी कोलार-बेंगलुरु के रहने वाले थे। जहरीली शराब से कई लोगों की आंखों की रोशनी चली गई थी। राष्ट्रीय अपराध रिकॉर्ड ब्यूरो यानी NCRP के आंकड़ों के मुताबिक तमिलनाडु में जहरीली शराब से 2020 में 20 और 2021 में 6 लोगों की मौत हुई थी। इसी तरह 2023 में विल्लुपुरम और चेंगलपट्टू जिले में करीब 22 लोगों की जान चली गई थी। वहीं 2024 में अब तक 63 लोगों की मौत हो गई है, जिसका आंकड़ा लगातार बढ़ रहा है। (Tamilnadu Liquor Case)

Back to top button