T-20 वर्ल्ड चैंपियन टीम इंडिया का भव्य स्वागत, सड़कों पर उमड़ा क्रिकेट प्रेमियों का सैलाब

Team India Grand Welcome: T-20 वर्ल्ड चैंपियन बनने पर टीम इंडिया का सम्मान किया गया। मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में BCCI ने टीम इंडिया को 125 करोड़ रुपए का इनाम दिया। इससे पहले कप्तान रोहित शर्मा ने वर्ल्ड कप की ट्रॉफी देश को समर्पित की। कप्तान के बाद कोच राहुल द्रविड़ ने कहा कि वे टीम के प्यार को बहुत मिस करेंगे। वहीं शाम को मुंबई एयरपोर्ट पहुंचने पर उनका जोरदार स्वागत किया गया। मुंबई एयरपोर्ट के कर्मचारियों ने टीम को सलामी दी, जिसके बाद केक काटने का समारोह हुआ।

यह भी पढ़ें:- केंद्रीय मंत्री शिवराज का हेमंत सोरेन पर तंज, कहा- सत्ता की भूख ऐसी कि दो दिन भी बिना कुर्सी के नहीं रहेंगे

खिलाड़ियों का स्वागत करने के लिए क्रिकेट प्रेमियों का सैलाब मुंबई की सड़कों पर उमड़ पड़ा। उत्साहित क्रिकेट फैंस राष्ट्रीय ध्वज थामे, ‘इंडिया इंडिया’, ‘मुंबईचा राजा रोहित शर्मा’ और ‘बूम बूम बूमरा’ के नारे लगाए। टीम का मरीन ड्राइव पर विजय परेड निकाला गया। इससे पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने नई दिल्‍ली में अपने आवास सात लोक-कल्याण मार्ग पर टीम इंडिया का स्वागत किया। उन्होंने कहा कि टीम ने प्रतिस्पर्धा में खिलाड़ियों को मिले अनुभवों पर एक अविस्मरणीय चर्चा की। इस दौरान भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान रोहित शर्मा, कोच राहुल द्रविड, विराट कोहली, हार्दिक पांड्या, सूर्य कुमार यादव और जसप्रीत बुमराह शामिल थे। (Team India Grand Welcome)

  

वहीं BCCI सचिव जय शाह और अध्यक्ष रोजर बिन्नी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को ‘नमो 1’ जर्सी भेंट की। महाराष्ट्र के डिप्टी CM देवेन्द्र फडणवीस ने कहा कि मुंबई में टीम इंडिया का आगमन हुआ है और बहुत हर्षोल्लास के साथ टीम इंडिया का स्वागत किया गया है। मैं भी विश्व विजेता भारतीय टीम का स्वागत करता हूं… बहुत बड़े पैमाने पर लोग उनके स्वागत में शामिल हुए हैं, हमने पुलिस को व्यापक इंतजाम करने को कहा था… हम लगातार पुलिस प्रशासन के साथ संपर्क में हैं…आज का स्वागत जनता की ओर से हुआ है, कल विधानमंडल की ओर से भी उनका स्वागत किया जाएगा। (Team India Grand Welcome)

 

Back to top button