T20 World Cup Semi-Final 2 : खिताब जीतने से सिर्फ एक कदम दूर टीम इंडिया, एकतरफा मैच में इंग्लैंड को 68 रनों से रौंदा

T20 World Cup Semi-Final 2 : रोहित शर्मा के शानदार अर्धशतक और टीम इंडिया के गेंदबाजों की कहर बरपाती गेंदबाजी के दमपर भारतीय टीम ने इंग्लैंड को दूसरे सेमीफाइनल मुकाबले में 68 रनों से हराकर फाइनल में प्रवेश कर लिया है. 10 साल बाद टीम इंडिया टी20 वर्ल्डकप के फाइनल में पहुंची है. टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी भारतीय टीम ने बारिश से प्रभावित इस मैच में 7 विकेट के नुकसान पर 171 रनों का स्कोर बनाया था.

यह भी पढ़ें:- छत्तीसगढ़ में शिक्षकों पर एक्शन, 5 शिक्षक बर्खास्त, 45 टीचर्स के कटे वेतन

टीम इंडिया के लिए रोहित शर्मा टॉप स्कोरर रहे जिन्होंने 39 गेंदों पर 57 रनों की पारी खेली वहीं सूर्यकुमार यादव के बल्ले से 47 रन निकले. इंग्लैंड के लिए क्रिस जॉर्डन सबसे सफल गेंदबाज रहे जिन्होंने 4 ओवर में 37 रन देकर 3 विकेट झटके. 172 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी इंग्लिश टीम की शुरुआत बेहद खराब रही और 49 रनों में ही उसने अपने 5 विकेट गंवा दिए थे.

यह भी पढ़ें:- सिर्फ डिग्री की गिनती के फेर में न रहे, काबिलियत के लिए पढ़ें: वित्त मंत्री OP चौधरी

इंग्लैंड की टीम शुरुआती झटकों से उभर ना सकी और 16.4 ओवर में महज 103 रनों पर सिमट गई. टीम इंडिया के लिए अक्षर पटेल और कुलदीप यादव ने 3-3 विकेट झटके वहीं बुमराह के खाते में 2 विकेट आए. अक्षर पटेल को उनके शानदार प्रदर्शन के लिए प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया. (T20 World Cup Semi-Final 2)

बता दें कि टीम इंडिया को वर्ल्डकप का फाइनल मुकाबला 29 जून को साउथ अफ्रीका के खिलाफ खेलना है. साउथ अफ्रीका की टीम अफगानिस्तान को हराकर फाइनल में पहुंची है. (T20 World Cup Semi-Final 2)

Related Articles

Back to top button