तेलंगाना के ग्लास फैक्ट्री में विस्फोट, 6 मजदूर की मौत, 15 घायल

Telangana Factory Blast: तेलंगाना के रंगा रेड्डी जिले में बड़ा हादसा हुआ है, जहां शादनगर इलाके में स्थित ग्लास फैक्ट्री में विस्फोट से 6 मजदूर की मौत हो गई है। जबकि 15 लोग घायल हुए हैं, जिन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया है। पुलिस के मुताबिक मृतकों की संख्या बढ़ सकती है।  ब्लास्ट में मजदूरों के शरीर के टुकड़े-टुकड़े हो गए हैं। ब्लास्ट के कारणों का पता लगाया जा रहा है। कहा जा रहा है कि हादसे के दौरान फैक्ट्री में 150 लोग मौजूद थे।

यह भी पढ़ें:- राष्ट्रीय स्वास्थ्य मिशन छत्तीसगढ़ को मिला सम्मान, नई दिल्ली में किया गया सम्मानित

वहीं घटना को लेकर मुख्यमंत्री रेवंत रेड्डी ने दुख जताया है। साथ ही अधिकारियों को अलर्ट रहने को कहा है। उन्होंने कलेक्टर को हादसे में घायल हुए लोगों के बेहतर इलाज सुनिश्चित करने के निर्देश जारी किए हैं। CM रेड्डी ने आदेश दिया है कि अग्निशमन विभाग, श्रम, राजस्व, पुलिस, उद्योग और चिकित्सा दल घटनास्थल पर रहें। साथ ही समन्वय बनाकर राहत और बचाव काम तेजी से करें। पुलिस का कहना है कि हादसा बॉयलर फटने से हुआ है। फिलहाल पुलिस घटना की जांच कर रही है। हादसे में जान गंवाने वाले लोग ओडिशा, बिहार और उत्तरप्रदेश के रहने वाले थे। हालांकि अभी तक मृतकों के नामों का खुलासा नहीं हो पाया है। (Telangana Factory Blast)

अत्यधिक गर्मी के कारण विस्फोट !

वहीं भारत राष्ट्र समिति के नेता केटीआर ने भी हादसे को लेकर दुख जताया है। उन्होंने कहा कि शादनगर में साउथ ग्लास प्राइवेट लिमिटेड में हुए भीषण हादसे में 6 श्रमिकों की मौत की खबर सुनकर स्तब्ध हूं। मृतकों के परिवारों के प्रति मेरी हार्दिक संवेदना है और घायलों के जल्द स्वस्थ होने की प्रार्थना करता हूं। तेलंगाना सरकार से अपील है कि वह सभी औद्योगिक क्षेत्रों में तत्काल संपूर्ण सुरक्षा ऑडिट कराए और आपदा प्रबंधन योजनाओं की समीक्षा करे, ताकि ऐसी घटनाओं की पुनरावृत्ति न हो। अधिकारियों ने बताया कि फैक्ट्री की भट्टी में अत्यधिक गर्मी के कारण विस्फोट हुआ है। (Telangana Factory Blast)

Back to top button