VHP Bajrang Dal Balodabazar: विश्व हिन्दू परिषद बजरंग दल ने राहुल गांधी का फूंका पुतला, राष्ट्रपति के नाम सौंपा ज्ञापन

VHP Bajrang Dal Balodabazar: बलौदाबाजार जिला मुख्यालय में विश्व हिन्दू परिषद (विहिप) बजरंग दल एवं सर्व हिन्दू समाज ने कांग्रेस सांसद राहुल गांधी के संसद में हिंदुओं के खिलाफ दिए बयान के विरोध में महामहिम राष्ट्रपति के नाम जिलाधिकारी को ज्ञापन सौंपा। आक्रोश रैली निकालकर राहुल गांधी का पुतला भी जलाया गया।

 

VHP Bajrang Dal Balodabazar

विहिप ने अपने ज्ञापन में राहुल गांधी पर धार्मिक भावनाओं को आहत करने और हिंदुओं को अपमानित करने का आरोप लगाते हुए उनके खिलाफ दंडात्मक कार्यवाही की मांग की है। विहिप ने आरोप लगाया कि राहुल गांधी ने 1 जुलाई 2024 को संसद सत्र के दौरान हिंदुओं को “हिंसक, नफरती और झूठा” कहा था, बाद में विरोध को देखते हुए अपने शब्दों को बदलकर “आरएसएस और बीजेपी के हिंदू” कहा।

विहिप ने राहुल गांधी और उनकी पार्टी पर हिंदू समाज को बार-बार निशाना बनाने और अपमानित करने का आरोप लगाया, जिससे समाजों के बीच वैमनस्य उत्पन्न हो रहा है। विहिप जिला अध्यक्ष अभिषेक तिवारी ने कहा कि राहुल गांधी के बयान हिंदू समाज को अंतरराष्ट्रीय स्तर पर बदनाम करने की साजिश है, जिसे किसी भी कीमत पर बर्दाश्त नहीं किया जाएगा।

ज्ञापन में मांग की गई कि राहुल गांधी की संसद सदस्यता रद्द की जाए और उनके बयान के लिए देशद्रोह के आरोप में मुकदमा दर्ज किया जाए। विहिप ने यह भी आरोप लगाया कि राहुल गांधी के बयान के कारण देश में अराजकता, साम्प्रदायिक हिंसा और नफरत का माहौल उत्पन्न हुआ है।

इस विरोध प्रदर्शन में विहिप जिला अध्यक्ष अभिषेक तिवारी, जिला संगठन मंत्री चंद्रेश जी, जिला मंत्री राजेश केशरवानी, जिला संयोजक रवि वर्मा, कोषाध्यक्ष शिवप्रकाश तिवारी, सेवा प्रमुख लक्षमेंद्र अग्रवाल, सह समरसता प्रमुख अमित केशरवानी, साप्ताहिक मिलन राजेश साहू, धर्माचार्य पंकज शुक्ला, सह संयोजक विजय साहू, दीपक साहू, सह मंत्री नितेश वर्मा, नगर अध्यक्ष महेश ठाकुर, भाजयुमो नगर अध्यक्ष वासुदेव ठाकुर, विनय फेंकर, दुलेश साहू, खिलावन पटेल, भोला अवस्थी, थानेश्वर त्रिवेदी, दिनेश यादव, रवि यादव, भूपेंद्र यादव, मुकेश वर्मा, खुशी वर्मा, पीताम्बर वर्मा, द्वारिका साहू, गौरीशंकर वर्मा, नीलकण्ठ साहू, युगलकिशोर यादव, उदित भरद्वाज, केवल साहू, राहुल सिंघम, लोकनाथ यादव, उमेश धीवर, कौशल वर्मा, पीताम्बर निर्मलकर आदि विहिप बजरंग दल कार्यकर्ताओं के साथ सैकड़ों की संख्या में हिंदू समाज के लोग शामिल हुए।

VHP Bajrang Dal Balodabazar

Back to top button